Arvind Kejriwal Received Threats: एक बार फिर मिली अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी


अरविन्द केजरीवाल; फोटो: सोशल मीडिया

अरविन्द केजरीवाल; फोटो: सोशल मीडिया



By Ekagra Gupta Posted on: 31/01/2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गोली मारने की धमकी मिलने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने आनन-फानन में जांच पड़ताल शुरू कर दी, शुरूआती जांच में सामने आया है कि आरोपी दिल्ली के मुंडका इलाके का रहने वाला है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को फोन पर धमकी दी थी, जिसके चलते आरोपी को ट्रेस किया जा सका।

मानसिक रूप से बीमार है आरोपी

पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार है और उसका इलाज चल रहा है। पुलिस उससे पूछताछ करने का प्रयास कर रही है कि आखिर उसने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को धमकी क्यों दी। आरोपी दिल्ली गेट स्थित एक आई सेंटर में नर्सिंग अर्दली का काम करता है। उसका इलाज मानसिक रोग विशेषज्ञ के पास चल रहा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ की कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकी

ये कोई पहला मौका नहीं हैं जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को धमकी मिली हो, इससे पूर्व में भी केजरीवाल को धमकियां मिल चुकी हैं। वर्ष 2021 में एक व्यक्ति ने शराब के नशे में अरविन्द केजरीवाल को कॉल कर जान से मारने की धमकी दी थी। जिसे पुलिस ने संसद मार्ग थाने से गिरफ्तार किया था। वहीं, इससे पहले भी एक व्यक्ति ने ईमेल कर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को धमकी दी थी, उस व्यक्ति ने धमकी भरे अंदाज में लिखा था कि वह मुख्यमंत्री पर हमला करने के लिए हथियार जुटा रहा है।

ये भी पढ़ें