ईडी के सामने आज भी नहीं पेश हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल


ईडी के सामने आज भी नहीं पेश हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

ईडी के सामने आज भी नहीं पेश हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल



By Tushar Gupta Posted on: 02/02/2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी शुक्रवार को एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी ने ईडी के पांचवें समन को भी गैर कानूनी बताया और कहा कि, कानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे। आम आदमी पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, पीएम मोदी का मकसद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। पीएम मोदी दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं लेकिन हम ये कतई नहीं होने देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने चौथे समन पर दिया था बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के चौथे समन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि, "ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है। ईडी ने नोटिस में कहा है कि आप 18 या 19 जनवरी में से किसी भी तारीख को आ जाइए। ईडी द्वारा भेजे गए चारों नोटिस कानून की नजर में गैरकानूनी और अमान्य हैं। ईडी द्वारा पहले जब भी इस तरह के नॉन स्पेसिफिक जनरल नोटिस भेजे गए, उनको कोर्ट ने निरस्त कर दिया और उसे गैरकानूनी व अमान्य करार दिया है"।

समन को बताया बीजेपी का षड्यन्त्र

अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा भेजे गए समन को बीजेपी का षड्यन्त्र बताया था। उनका कहना था कि, ईडी ये सब भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर कर रही है। ईडी को पिछले दो सालों से कोई सबूत नहीं मिला है। कई बार कोर्ट भी उनसे पूछ चुकी है कि, कितने पैसों की रिकवरी हुई, क्या कहीं कोई सोना, जमीन के कागजात मिले हैं। लेकिन, सच यह है इनको कहीं कुछ नहीं मिला है।

पिछले साल आप के दो नेता हुए थे गिरफ्तार

प्रवर्तन निर्देशालय ने पिछले साल आम आदमी पार्टी के दो नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को दिल्ली में शराब घोटले का मुख्य आरोपी बताते हुए गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने ईडी पर कई आरोप लगाए थे। ईडी को बीजेपी के इशारे पर काम करने वाला संस्थान बताया था।