Delhi News: फर्जी डॉक्टर बन महिला ने एम्स में मरीजों के साथ की ठगी, जल्द इलाज कराने के बहाने लेती थी पैसे  


Delhi News

Delhi News



By SAKSHI Posted on: 17/05/2023

देश की राजधानी दिल्ली में साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, जहां एक ओर दिल्ली पुलिस ऐसे अपराधों को कम करने के लिए कई जागरुक अभियान चलाती है कि साइबर ठगी के मामलों का ग्राफ नीचे हो सकें। बल्कि यह कम होने के बजाय ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला दिल्ली एम्स के अस्पताल से सामने आया है जहां एक महिला ने अपने आपको डॉक्टर बताकर लोगों से 95 हजार की ठगी कर ली है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला को अपनी हिरासत में ले लिया है, वह उत्तर प्रदेश के बदायूं की रहने वाली शुभी त्रिवेदी है।

पुलिस द्वारा महिला से की गई पूछताछ

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपी महिला का कहना है कि बरेली के एक विश्वविद्यालय से विज्ञान में ग्रेजुऐशन किया हुआ है। उसके बाद फिर गलगोटिया विश्वविद्यालय से फारेंसिक साइंस में एमएससी की पढ़ाई की थी। जिसकी वजह से उसे उसे फारेंसिक साइंस विषय की पूरी जानकारी है, इस मौके का फायदा उठाते हुए महिला ने ठगी की योजना बनाई और डॉक्टरों के जैसा एक सफेद कोर्ट खरीदा था। इसके बाद उसने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनना शुरु कर दिया। 

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त ने दी जानकारी

इस पूरे मामले में दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी का कहना है कि 18 अप्रैल को हौज खास थाने में उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले एक शिकायतकर्ता ने 21 मार्च को उनके साथ एम्स में ठगी होने की शिकायत दर्ज कराई थी,उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि वह एम्स में अपनी बेटी का इलाज कराने के लिए आए थे। इस दौरान उनके साथ एक महिला ने उन्हें अपनी ठगी का शिकार बना लिया। 

यह भी पढ़े: