विधायकों ने कैसे खेला 90 लाख रूपए का खेल?


AAP MLA arrested for the bribe of 90 lakhs

AAP MLA arrested for the bribe of 90 lakhs



By Khyati Gupta Posted on: 17/11/2022

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी और राजेश गुप्ता पर लगा दिल्ली MCD चुनाव में टिकट के लिए पैसे लेने का आरोप. आप से जुड़े गोपाल खारी ने अपनी पत्नी शोभा खारी को चुनाव टिकट दिलाने के लिए दोनों विधायकों से 90 लाख में डील तय की थी. एडवांस के तौर पर उन्होंने विधायक अखिलेश को 35 लाख व विधायक राजेश को 20 लाख रूपए दिए थे और बची हुई रकम बाद में देने की बात तय की थी. लेकिन टिकट नहीं मिलने पर जब अखिलेश के सहयोगी खारी को 33 लाख रूपए उनके घर लौटाने गए तो एंटी करप्शन ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

एंटी करप्शन ब्रांच के चीफ एडिशनल पुलिस कमिश्नर का बयान !    
एंटी करप्शन ब्रांच के चीफ एडिशनल पुलिस कमिश्नर मधुर वर्मा ने बताया कि, आरोपितों ने पहले दूसरी जगह मिलने का तय किया था लेकिन गोपाल खारी ने उन्हें पैसे लौटाने के लिए अपने घर आने को कहा. जहाँ आरोपितों को ACB ने दबोच लिया. पकडे गए लोगों में अखिलेश का साला ओम सिंह, पीए शिव शंकर पांडे व खास सहयोगी प्रिंस रघुवंशी हैं. ओम सिंह और पीए शिव शंकर पांडे को राउज एवन्यू कोर्ट ने दो दिन की रिमांड पर भेज दिया एवं प्रिंस रघुवंशी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. विधायकों समेत अन्य लोगो को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. 

गोपाल खारी ने की ही दर्ज करवाई थी शिकायत !  
गोपाल खारी ने 14 नवंबर को एंटी करप्शन ब्रांच को शिकायत करते हुए बताया था कि, "साल 2014 से वे AAP से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कमला नगर वार्ड नंबर 69 महिला आरक्षित सीट से अपनी पत्नी शोभा खारी को चुनाव टिकट दिलाने के लिए मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से उनके ऑफिस में मुलाकात की थी. विधायक ने चुनाव टिकट दिलवाने के लिए 90 लाख रूपए की मांग की थी. जिसके बाद खारी ने 35 - 35 लाख की दो किश्तों में ओम सिंह को पैसे दिए थे."