Delhi

देश को एक और एयरलाइन मिलने वाली है

देश को एक और एयरलाइन मिलने वाली है. सिविल एविएशन मिनिस्ट्री से इस बजट एयरलाइन एयर केरल को मंजूरी मिल गई है. सरकार से एनओसी मिलने के बाद एयर केरल की योजना है कि साल 2025 में वह अपनी सेवाएं लॉन्च कर देगी. शुरुआत में एयर केरल तीन एटीआर 72-600 विमानों का इस्तेमाल करेगी. यह देश के टियर 2 और टियर 3 जैसे छोटे शहरों को आपस में जोड़ेगी. 

एयर केरल ने दुबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एनओसी मिलने की घोषणा की है....एयर केरल को दुबई के बिजनेसमैन अफी अहमद और अयूब कल्लाडा का समर्थन हासिल है. एयर केरल भारत के सबसे दक्षिणी राज्य की पहली रीजनल एयरलाइन होगी. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जेटफ्लाई एविएशन (Zettfly Aviation) नाम से रजिस्टर्ड एयरलाइन को 3 साल के लिए एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज संचालित करने की अनुमति मिली है. 

इस मौके पर अफी अहमद ने कहा कि यह हमारी वर्षों की मेहनत का नतीजा है. कई लोगों ने हमारी योजना पर सवाल खड़े किए थे. मगर, हमने इस सपने को हकीकत बना दिया है....पिछले साल स्मार्ट ट्रैवल्स एजेंसी के फाउंडर अफी अहमद ने एयरकेरला.कॉम डोमेन नाम को 10 लाख दिरहम में खरीदा था. एयर केरल के बारे में पहली बार केरल सरकार ने 2005 में प्लानिंग की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन अगले साल उड़न भरना शुरू कर देगी. एयर केरल की योजना छोटे शहरों को सस्ती विमानन सेवाएं उपलब्ध कराना है. अयूब कल्लाडा ने कहा कि अब हम विमान खरीदकर एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) हासिल करने की कोशिश करेंगे. वह विमानों को खरीदने के अलावा लीज पर लेने की भी कोशिश कर रहे हैं.


Edited by Naved

1 - Comments

  • Entertainment news is best on your channel Good!

Leave a comment