एक्टर कार्तिक आर्यन के जन्मदिन के मौके पर जानें उनके फ़िल्मी सफर के बारे में


On the occasion of the birthday of actor Karthik Aryan, know about his film journey

On the occasion of the birthday of actor Karthik Aryan, know about his film journey



By vanshika Posted on: 22/11/2022

बॉलीवुड का नया चमकता सितारा कार्तिक आर्यन बॉलीवुड में अब सफलता का एक जगमगाता तारा बन चुके हैं। बहुत ही कम समय में उन्होंने अपने आप को बॉलीवुड की दुनिया में जमा लिया है और अपनी अलग पहचान बना ली है। बॉक्स ऑफिस पर उनकी सफलता और उनकी फिल्मों का हर बार हिट जाना उनकी किस्मत का ही खेल है।

आज 22 नवंबर को उनके जन्मदिन के दिन हम कार्तिक की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनसे कार्तिक बॉलीवुड की बुलंदियों को छु पाए हैं। फिलहाल कार्तिक आर्यन अपनी अपकमिंग मूवी फ्रेडी की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। जो जल्दी ott प्लेटफार्म पर होने वाली है।

इससे पहले भी कार्तिक की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर सफलता हासिल की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में रिलीज हुई भूल भुलैया टू ब्लॉकबस्टर रही। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 125 करोड़ की कमाई की थी। बता दें की इस मूवी में उन्होंने अक्षय कुमार को रिप्लेस किया था। जानकारी के मुताबिक, हेरा फेरी 3 में भी वह फिर से अक्षय कुमार को रिप्लेस करने वाले हैं।

वहीं इससे पहले साल 2018 में कार्तिक की सोनू की टीटू की स्वीटी फिल्म रिलीज हुई थी। जिसने 108 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी अलग पहचान बनाई। इसके बाद 2019 में कार्तिक आर्यन की दो फिल्में लुका छुपी और पति पत्नी और वो रिलीज हुई। इन दोनों ही फिल्मों ने काफी बेहतरीन कमाई की, जिनमें से एक ने 86 करोड़ से ऊपर की और एक ने 94 करोड की कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।