किसानों के दिल्ली कूच से पहले,पंजाब सीमा पर तीन लेयर में तैनात किया गया सुरक्षा बल




By Tushar Gupta Posted on: 12/02/2024

किसान संगठन के दिल्ली कूच से पहले हरियाणा प्रशासन ने भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कर दिया गया हैं। पंजाब सीमा पर तीन लेयर में सुरक्षा होगी।पहली लेयर में बीएसएफ तैनात है, दूसरी लेयर में आरएएफ और तीसरी लेयर में हरियाणा पलिस अपने हथियारों के साथ।इसके अलावा पंजाब से लगे बॉर्डर पर और लींक रोड़ पर भी सुरक्षा बलों को तैनात किया है।आपकों बता दें कि,13 फरवरी को सभी वाहनों की चैकिंग के बाद ही उन्हें हरियणा में प्रवेश मिलेगा।

15 जिलों में धारा 144 लागू
हरियाणा के 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।जिसके बाद किसी भी तरह की रैली-प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।हरियाणा की पल पल की खबर खूफिया एजेंसी मुख्यमंत्री विभाग को पहुंचा रही हैं,साथ ही सोशल मीडिया के असामाजिक तत्वों पर भी प्रशासन नजर रख रहा है। हरियाणा पुलिस ने सभी से अपील की है कि,वह किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार फैलाने वाले वीडियो को शेयर ना करें।

औद्योगिक सगंठनों ने मांगी प्रशासन से सहायता
हरियाणा के कई औद्योगिक संगठनों ने पुलिस प्रशासन से सहायता मांगी हैं।कि,वह धरना-प्रदर्शन रोकने की पूरी कोशिश करें।क्योकि पछली बार धरना-प्रदर्शन के कारण काफी आर्थिक नुकसान हुआ था,साथ ही कुछ किसान संगठनों ने पुलिस प्रशासन को भरोसा दिलाया है कि, वह किसी भी तरह के धरना-प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे।किसान संगठनों ने अन्य किसानों से अपील की है कि,ट्रैक्टर-ट्रौली खेत में चलाने के लिए है ना ही धरना-प्रदर्शन के लिए।

यातायात संबंधी जानकारी यहां से ले
हरियाणा पुलिस ने सभी से अपील की है कि,यातायात संबंधी किसी भी जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया और फैसबुक अकाउंट को फॉलो करें।और किसी भी आपतकालीन स्थिति में 112 नंबर पर सम्पर्क करें।