DSP सुरेंद्र सिंह विश्नोई की हत्या के बाद पुलिस की दबिश


DSP सुरेंद्र सिंह विश्नोई की हत्या के बाद जांच करते पुलिस अधिकारी

DSP सुरेंद्र सिंह विश्नोई की हत्या के बाद जांच करते पुलिस अधिकारी



By 0 Posted on: 21/07/2022

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की डंपर से कुचलकर हत्या करने वाले खनन माफियाओं द्वारा किये गए जघन्य हत्याकांड से हर कोई गुस्से में है। डीएसपी की हत्या के बाद शुरू हुई पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए हत्या का मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर के गांव पचगांव के अधिकतर लोग अपने मकानों पर ताला लगाकर दूसरे जनपदों में चले गए हैं या फिर अपने रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। बात करें जो लोग अभी गांव में हैं उनकी तब वह डर की वजह से अपने मकानों के अंदर ही छुपे हुए हैं। उनके डर का कारण यह है की कहीं पुलिस का गुस्सा उन पर न टूट पड़े। गांव की गलियों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है। 

आखिर क्या हुआ था उस दिन ! 

हरियाणा के जनपद नूंह के मेवात में बेखौफ खनन माफियाओं ने अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई को डंपर से कुचल दिया। सुरेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि अरावली हिल्स के पास खनन माफिया अवैध खनन कर रहे हैं, जिसके बाद डीएसपी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार उनकी नजर पत्थर से लदे एक डंपर पर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने उसे रुकने का इशारा किया लेकिन डंपर चालक डंपर को भगाने लगा। डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने डंपर का पीछा किया। इस दौरान डंपर चालक ने डीएसपी की जिप्सी पर टक्कर मारने की भी कोशिश की। थोड़ी दूर आगे पहुंचकर उसने डंपर रोक दिया, जैसे ही डंपर रुका तब डीएसपी सुरेंद्र सिंह डंपर के सामने खड़े हो गए। जिसके बाद खनन माफिया के साथी ने सुरेंद्र सिंह पर डंपर चढ़ा दिया और मौके से फरार हो गया। डम्पर चढ़ने से डीएसपी सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। 

क्या बोले गृहमंत्री अनिल विज 

डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्या प्रकरण में गृहमंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है, विज ने कहा है कि उन्होंने कार्रवाई के सख्त आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि जितनी फोर्स लगानी पड़े, वे लगाएंगे। गृहमंत्री ने कहा है कि आसपास के जनपदों की फोर्स भी लगानी पड़ेगी तब भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि खनन माफियाओं को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार 

शहीद डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई का उनके पैतृक गांव सारंगपुर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद डीएसपी को डीजीपी पीके अग्रवाल, आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई, फतेहाबाद विधायक दुड़ाराम, आईजी राकेश कुमार आर्य, एसपी लोकेंद्र सिंह सहित अन्य गणमान्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 

यह भी पढ़ें 

Edited By: Ekagra Gupta