वजीराबाद थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है,

Posted on: 2022-05-25 09:28:37

 वजीराबाद थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है
 वजीराबाद थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो महिला के घर में चोरी करने के बाद शिकायत कराने के नाम पर महिला की मदद करता रहा। साथ ही पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके साथ एक नाबालिग आरोपी को पकड़ा है । आरोपी की पहचान प्रदुमन के तौर पर हुई है । आरोपी के पास से पुलिस ने घर से 1,47,000 रुपये नकदी जूलरी बरामद की है जो आरोपी ने महिला के घर से चुराई थी ।

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि वजीराबाद इलाके के संगम विहार में एक महिला ने 17 मई को घर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी । महिला ने पुलिस को बताया कि 16 मई को परिवार के साथ यमुना घाट वजीराबाद में बुध पूर्णिमा के मौके पर नहाने के लिए गई । घाट से ही अपने जानकार के घर मजनू टीला चली गई, जबकि शिकायतकर्ता महिला की तीनों बेटियां घर पर आ गयी । एक बेटी मार्केट गई, तो दूसरी ट्यूशन के लिए चली गई,  घर में एक 10 साल की छोटी बेटी बची थी । तभी दोपहर के समय करीब 2:30 बजे महिला का जानकार घर में आया और उसने पीड़ित महिला की बेटी को पड़ोस की दुकान से कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए 100 रुपये दिए । आरोपी ने मौका मिलते ही घर में रखे ढाई लाख रुपए और जूलरी चोरी कर ली । जिसकी महिला ने शिकायत वजीराबाद थाने में दर्ज कराई और पुलिस टीम ने मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे 20 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे चेक किए । मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस को एक  संदिग्ध दिखा, जिसकी पहचान महिला से कराई गई । महिला ने बताया कि वह उसका रिश्तेदार है ओर मदद करवाने के लिए उसके साथ घूम रहा था । पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से महिला के रिश्तेदार को गुड़गांव से पकड़ लिया । इसकी व्हाट्सएप की डीपी में घर की छत का बैकग्राउंड दिखाई दे रहा था। वही उसकी गिरफ्तारी का कारण बना । आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने नाबालिग को भी पकड़ लिया ।

पुलिस पूछताछ में आरोपी प्रदुमन ने बताया कि वह महिला का दूर का रिश्तेदार है और उसके घर अक्सर आता रहता था। उसे पता था कि महिला के पास नकदी और ज्वेलरी है जो घर मे रखी हुई है । इस रकम से महिला को जमीन खरीदनी थी, प्रदुमन ने चोरी का प्लान बनाते हुए बिहार से नाबालिक को बुलाकर अपने साथ वारदात में शामिल किया । वारदात से पहले आरोपी ने नाबालिग का सिर मुंडवा कर उसे गंजा करा दिया था और 13000 रुपये देखकर बिहार जाने वाली ट्रेन में बिठा दिया , ताकि उसकी पहचान ना हो सके ।

2 - Comments

  • Great story, I love it

    Entertainment news is best on your channel Good!

Leave a comment