काग्रेंस को एक और नया झटका अशोक चव्हाण ने दिया पार्टी से इस्तीफा 




By Tushar Gupta Posted on: 12/02/2024

महाराष्ट्र में काग्रेंस को बड़ा झटका लगा है।कांग्रेस नेताअशोक चव्हाण ने पार्टी को छोड़ने का फैसला लिया है।उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।सूत्रों के मुताबिक अशोक चव्हाण ने अपने इस्तीफा में कहा है कि, मैं सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दें रहा हूं।गौरतलब है कि,अशोक चव्हाण से पहले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवरकोड़ा ने भी काग्रेंस पार्टी का साथ छोड़ दिया था।
भाजपा में शामिल होने की अटकलें
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ये माना जा रहा है कि,अब अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो सकते हैं।इस पर जब मीडीया ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि,आगे-आगे देखो होता है क्या।’’ 
2010 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे थे
अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के नांदेड़ से आते हैं। उनके पिता दिवंगत शंकरराव चह्वाण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे थे।अशोक चव्हाण विलासराव देशमुख की सरकार में उद्योग, खान और प्रोटोकॉल मंत्री रहें हैं। वह 2019 में नांदेड़ जिले के भोकर सीट से विघायक रहे हैं।इससे पहले वे 2008,2009,2010 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे थे। जिसके बाद उन्हें आदर्श आवासीय घोटाले में कथित संलिप्पत पाया गया था,जिस वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ था।