BJP- बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद बढ़ा, भाजपा ने की आलोचना, ट्वीट्स ब्लॉक करने की कि मांग


बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद बढ़ा,

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद बढ़ा,



By शुभम पाठक Posted on: 23/01/2023

प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी की डाक्यूमेंट्री सीरीज को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। तो वहीं विपक्ष के नेताओं ने लगातार इस क्लिप को अपने सोशल मीडिया से शेयर किया है, जिसके बाद भाजपा ने अब इस डाक्यूमेंट्री के क्लिप अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करने वाले विपक्षी नेताओं को घेरे में लिते हुए रविवार को कहा कि कहा कि ये डाक्यूमेंट्री  2002 के गुजरात दंगों  का राजनीतिकरण करने का एक प्रयास था। साथ हीं भाजपा ने विपक्ष के नेताओं को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को पहले ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिल चुकी है। तो अब इस प्रकार कि चिंजे कर विपक्ष इसका राजनीतिककरण करना चाहती है।

Bjp 

कांग्रेस लगातार कर रहा है इसपर राजनीति

एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि "पिछले कई वर्षों में, विपक्षी दलों विशेष रूप से कांग्रेस ने दुर्भाग्यपूर्ण गुजरात दंगों का राजनीतिकरण करने की कोशिश की है। हालांकि, इससे राजनीतिक लाभ निकालने के उनके सभी प्रयासों के बावजूद भी, प्रधानमंत्री मोदी सुप्रीम कोर्ट और लोगों की अदालत में सही साबित हुए हैं। 

जानिए विवाद का कारण

बता दें कि बीबीसी ने इंडिया: द मोदी क्वेश्चन नाम से एक डाक्यूमेंट्री सीरीज बनाई है। ये सीरीज गुजरात में 2002 में हुए दंगों के उपर आधारित है। ये तब कि बात है जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे। वैसे जानकारी के लिए बता दें कि डाक्यूमेंट्री सीरीज को भारत में उपलब्ध नहीं कराया गया है। लेकिन कुछ यूट्यूब चैनलों ने इसे अपलोड कर दिया है। वहीं शनिवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के निर्देश पर इस डाक्यूमेंट्री के पहले एपिसोड को शेयर करने वाले कई यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया है। भारत ने इस विवादास्पद डाक्यूमेंट्री सीरीज कड़े शब्दों में निंदा की है।

ये भी पढ़े