किसान आंदोलन के चलते दिल्ली से नोएडा जाने वाले रुट पर लगा भारी जाम




By Tushar Gupta Posted on: 08/02/2024

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान विकास प्रधिकरण के लिए दी गई अपनी जमीनों के बदले ज्यादा मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन कर रहे हैं। आज किसान दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकालेंगे। जिसके चलते दिल्ली से नोएडा आने वाले रुट पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी एडवाईजरी जारी करते हुए ट्वीट किया कि, 8 फरवरी, 2024 को सोनिया विहार, डीएनडी, चिल्ला, गाजीपुर, सभापुर, अप्सरा और लोनी सीमाओं से जुड़े मार्गों पर भारी ट्रैफिक की उम्मीद है।  वहीं , Noida Police का कहना है कि, आज सुबह 7 बजे से रात साढ़े 10 बजे तक यमुना एक्सप्रेस वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भारी, मध्यम या हल्के मालवाहक गाड़ियों पर प्रतिंबध रहेगा।

एसीपी शिवहरि मीना ने दिया बयान

गौतमबुद्ध नगर के एसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीना ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा  144 लागू कर दिया गया है। वहीं, सभी borders को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है, वहीं, किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है, एसीपी ने आगे कहा कि वो लगातार किसानों से बातचीत कर रहे हैं वहीं, नोएडा आने वाली सभी वाहनों की चेकिंग भी की जा रही हैं।

सभी प्रकार के जुलूसों पर रोक

शिवहरी मिना ने आगे कहा कि, धारा 144 के तहत 5 से अधिक लोगों के एकसाथ जमा होने, धार्मिक और राजनीतिक सहित अन्य किसी भी प्रकार के जुलूसों पर रोक रहेगी. ट्रैफिक पुलिस ने दादरी,  तिलपता, सूरजपुर, सिरसा, रामपुर-फतेहपुर और ग्रेटर नोएडा के अन्य मार्गों पर डायवर्जन के बारे में पब्लिक को आगाह किया है।

सुरक्षा के कडे इंतजाम किये गए हैं

किसान आंदोलन के चलते पुलिस प्रशासन ने दिल्ली और नोएडा के बॉर्डरों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया है। सड़को पर क्रेन,बुलडोजर,ड्रोन,व्रज वाहकों को देखा जा सकता है।

यह रुट रहेंगे प्रभावित

गोलचक्कर सेक्टर 15 से सेक्टर 6 चौकी चोक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग किसान प्रर्दशन के चलते प्रभावित रहेगा।