अंकिता हत्याकांड मामले पर हाईकोर्ट हुई सख्त


अंकिता सिंह : फाइल फोटो

अंकिता सिंह : फाइल फोटो



By 0 Posted on: 30/08/2022

झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका की बेटी अंकिता की हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पूरे मामले में झारखंड के डीजीपी को तलब किया है साथ ही पूरे मामले पर विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। वहीं पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का भी दिशा निर्देश जारी किया गया है। आपको बता दें अंकिता दुमका के नगर थाना क्षेत्र के जरूवाडीह मोहल्ले में रहती थी, 23 अगस्त को अंकिता अपने घर पर सो रही थी तभी लगभग 5 बजे पड़ोस के ही शाहरुख हुसैन ने खिड़की से पेट्रोल डालकर अंकिता को आग लगा दी। आनन-फानन में परिजन उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे RIMS रेफर कर दिया गया था। लेकिन अफ़सोस की बात यह रही कि पांच दिन बाद शनिवार देर रात उसने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार आरोपी युवक युवती से एकतरफा प्यार करता था और जब लड़की ने युवक से बात करने से इंकार कर दिया तब उसने उसे पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर मार डाला। 

जांच के लिए SIT का गठन

बताया जा रहा है कि अब अंकिता की हत्या के मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम का गठन कर दिया गया है, इस टीम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक करेंगे। वहीं एफएसएल की टीम ने मंगलवार को मृतक अंकिता के घर 7 दिनों के बाद पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए हैं।

घटना से लोगो में आक्रोश

अंकिता हत्याकांड के बाद झारखंड के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है, सोमवार की रात सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर पूरी घटना की निंदा की। उक्त घटना के बाद से ही अब राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। जब लोगों में आक्रोश बड़ गया तब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वारदात की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया, साथ ही कहा कि छात्रा के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Edited By: Ekagra Gupta