जम्मू-कश्मीर- ठंड और बारिश के बीच आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ से भारत जोड़ो यात्रा की हुई शुरुआत, लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह का माहौल


जम्मू-कश्मीर के कठुआ से भारत जोड़ो यात्रा की हुई शुरुआत

जम्मू-कश्मीर के कठुआ से भारत जोड़ो यात्रा की हुई शुरुआत



By शुभम पाठक Posted on: 20/01/2023

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कल शाम को पंजाब और जम्मू कश्मीर से जोड़ने वाले रावि पुल को पार कर यात्रा जम्मू-कश्मीर की धरती पर पहुंची। वहीं कश्मीर की धरती पर भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए नेशनल कांफ्रेस के नेता फारुक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत, जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी समेत कई बड़े नेता वहां उपस्थित हुए।

बारिश और ठंड के बीच यात्रा कठुआ से चली

राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा जो कि जम्मू-कश्मीर के धरती पर कल शाम को पहुची। और आज सुबह यात्रा कठुआ से निकली। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अभी कड़ाके की ठंड के साथ साथ बर्फबारी और बारिश भी हो रही है। लेकिन फिर भी यात्रा रुकी नहीं और लगातार चलती रही।

राहुल गांधी ने डाला जैकेट

वैसे कश्मीर पहुचने के बाद यात्रा की सबसे दिलचस्प बात ये रही कि चारो तरफ से लगातार उठ रहे ये सवाल कि राहुल गांधी को ठंड लगती है कि नही। इसका उत्तर देते हुए राहुल गांधी ने कश्मीर मे प्रवेश लेते ही जैकेट डाल लिया।

युवाओं के मुंह में एक ही शब्द बेरोजगारी

भारत जोड़ो यात्रा को कश्मीर में संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदोस्तान के सामने नफरत, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़े मुद्दे हैं। सरकार ने इस देश को रोजगार देने वाले छोटे मध्यम व्यवसायियों को खत्म कर दिया। नतीजा यह हुआ है कन्याकुमारी से कश्मीर तक युवाओं के मुंह में एक शब्द है बेरोजगारी, बेरोजगार, बरोजगारी। राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह भाजपा और आरएसएस (RSS) की पॉलिसी का नतीजा है। भारत के गरीब लोगों और युवाओं के अधिकारों पर हमला हो रहा है। किसानों पर आक्रमण हो रहा है। पूरा फायदा,  दो तीन अरबपतियों को दिया जा रहा है। कहा कि दो हिंदोस्तान बनाए जा रहे हैं। एक अरबपतियों और दूसरा छोटे व्यापारियों, किसानों, मजदूरों का हिंदोस्तान बनाया जा रहा है।