केजीरवाल का बड़ा ऐलान,पंजाब की 14 सीटों पर आप उतारेगी अपने उम्मीदवार 




By Tushar Gupta Posted on: 10/02/2024

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर है। जहां वह नई-नई  योजनाओं का शिलान्यास कर रहें हैं।अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मिलकर पंजाब की जनता से वोट के रुप में अर्शीवाद मांग रहे हैं। इसी बीच अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी घोषणा की है कि,वह राज्य की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

केजीरवाल ने खन्ना जिले में किया जनता को संबोधित
अरविंद केजरीवाल ने खन्ना जिले में भाषण देते हुए कहा कि,Aam Aadmi Partyअगले 15 दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की 1 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और उनके नामों का ऐलान करेंगी।केजरीवाल ने आगे कहा कि,आज से 2 साल पहले आपने हमें बहुत बड़ा 'आशीर्वाद' दिया था और पंजाब में 117 में से 92 सीट जिताई थी,आज आपसे हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं,2 महीने बाद Lok Sabhaके चुनाव हैं, लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में 13 और चंडीगढ़ 1 सीट है,आने वाले 15 दिनों में Aam Aadmi Party इन 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी.'।

जैसे दो साल पहले आशीर्वाद दिया था उसी तरह इस बार भी चाहिए
आगे सीएम अरविंद केजरीवाल कहा 'अब आप लोगों से निवेदन है कि जैसे 2 साल पहले आशीर्वाद दिया था, उसी तरह यह 14 लोकसभा सीटें Aam Aadmi Party को जितानी है, भारी बहुमत से Aam Aadmi Party को 14 सीटें आपको जितानी है, और झाड़ू लगानी है,आप हमारे हाथ जितने मजबूत करोगे उतनी ताकत से हम काम करेंगे,पूरी जिंदगी आपकी सेवा करेंगे.'।

केंद्र की भाजपा सरकार ने हमारी योजना बंद कर दी
केजरीवाल ने आगे कहा कि,'हमने दिल्ली में घर-घर राशन योजना लागू करने का प्रयास किया लेकिन भाजपा सरकार ने हमारी योजना बंद कर दी, मुझे बहुत दुख हुआ, फिर एक रात को भगवान मेरे सपने में आए. भगवान ने मुझसे कहा कि केजरीवाल तू चिंता मत कर, अच्छा काम कर रहा है तेरी राशन की योजना एक न एक दिन हम जरूर लागू करवाएंगे और ऊपर वाले ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बना दी.' ।

इंडिया गठबंधन के लिए बड़ी मुश्किलें
आपको बता दे कि,अब इंडिया गठबंधन के लिए पंजाब की सीट शेयरिंग पर रोक लग गई है।जिससे इंडिया गठबंधन मुश्किलें बड़ गई हैं।इससे पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी, बिहार में नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान भी कर दिया है।