महाराष्ट्र खबर- महाराष्ट्र में पुरानी पेंशन योजना पर लग सकती है मोहर, महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने दिए संकेत


महाराष्ट्र में पुरानी पेंशन योजना पर लग सकती है मुहर

महाराष्ट्र में पुरानी पेंशन योजना पर लग सकती है मुहर



By शुभम पाठक Posted on: 22/01/2023

महाराष्ट्र में पुरानी पेंसन योजना पर शिंदे सरकार ने संकेत देते हुए कहा है कि शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि चुनाव को लेकर एक रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य का शिक्षा विभाग पुरानी पेंशन योजना पर लगातार अध्ययन कर रहा है। उन्होंने कहा है कि सरकार शिक्षकों सरकारी कर्मचारियों और गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए पुरानी पेंशन योजना के अलावा अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में 25 प्रतिशत आरक्षण के लिए सकारात्मक सोच की ओर कार्य कर रही है।

Maharashtra news

क्या कांग्रेस के चलते भाजपा पर बन रहा दबाव

बता दें कि कांग्रेस या विपक्ष शासित राज्यों में पुरानी पेंशन योजना की बहाली लगातार हो रही है। जिसके चलते जनता कांग्रेस के इस कदम की लगातार सराहना करती हुई नजर आ रही है। तो जाहिर सी बात है कि इसका दबाव भाजपा शासित राज्यों पर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण महाराष्ट्र में भाजपा से सम्मिलित शिंदे सरकार ने पुरानी पेंशन की इस योजना को लाकर जनता को एक तौफा देती हुई नजर आ रही है।  

अपने कार्य से देंगे जवाब

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावोस शिखर सम्मेलन के दौरान निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करने के संबंध में कहा कि हमारी सरकार विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों का अपने काम  करने के तरिके से जवाब देगी। उनका कहना है  कि वे आरोप लगाते रहे हम काम करके उनका जवाब देंगे। साथ हीं शिंदे ने कहा कि विपक्ष  कुछ विदेशी कंपनियां प्रत्यक्ष निवेश करने के बजाय संयुक्त उद्यमों में जाना पसंद करती हैं।

ये भी पढे