SUBHAS CHANDRA BOSE- नेता जी की 125वीं जयंती पर संसद भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि, ये बड़े नेता रहे मौजूद


नेता जी की 125वीं जयंती

नेता जी की 125वीं जयंती



By शुभम पाठक Posted on: 23/01/2023

आज भारत के वो महान स्वतंत्रता सेनानी जिन्हें हम नेताजी के नाम से जानते है, जिन्होंने भारत के आजादी के लिए ना कि अपने देश बल्कि पूरी दुनिया भर में जाकर भारत को आजाद कराने के लिए संघर्ष किया है। जिनकी मृत्यु देश वासियों के लिए आज भी एक रहस्य के तौर पर है। जी हां देश के वहीं महान पुत्र नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज देशभऱ में 125वीं जयंती मनाई जा रही है।

SUBHAS CHANDRA BOSE

नेताजी के सम्मान में प्रकाक्रम दिवस

देश के महान पूत्र नेताजी ने आजीवन देश के लिए निस्वार्थ सेवा की जिसके चलते देश वाशियों के द्वारा उनका सम्मान करने और उन्हें याद करने के लिए, भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी को उनके जन्मदिन को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दीं श्रद्धांजलि, ये नेता रहे मौजूद

आज के इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन के सेंट्रल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 126वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। जिस दौरान लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला समेत  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि सर्व-प्रथम सुबह सुबह हीं प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। वहीं प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रत्येक भारतीय को हमारे राष्ट्र के लिए नेताजी के महत्वपूर्ण योगदान पर गर्व है।

इंडिया गेट पर प्रधानमंत्री मोदी  करेंगे नेताजी की प्रतिमा का अनावरण

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज इंडिया गेट पर उनकी होलोग्राम प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। बता दें कि  प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ये ऐलान किया था कि इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनाइट से बनी भव्‍य प्रतिमा लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री ने इसी दौरान यह भी बताया था कि जब तक वो प्रतिमा तैयार नहीं हो जाती तब तक उस जगह पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा मौजूद रहेगी। पीएम मोदी आज शाम को इस होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

ये भी पढे़