आतंकी मॉड्यूल का हुआ खुलासा, प्रधानमंत्री मोदी का बिहार दौरा था निशाने पर


पटना पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

पटना पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का खुलासा



By 0 Posted on: 14/07/2022

पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से हैरान करने वाली खबर सामने आयी है जहाँ पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 2 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जो की 12 जुलाई को पटना पहुंचे थे। आपको बता दें हमले के लिए प्रधानमंत्री के दौरे से 15 दिन पूर्व ही संदिग्ध आतंकियों की ट्रेनिंग शुरू हो गई थी। आपको बता दें पुलिस ने 2 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक झारखण्ड पुलिस का रिटायर्ड दारोगा मोहम्मद जलालुद्दीन है, वहीँ दूसरे का नाम अतहर परवेज है। अतहर परवेज पटना के गाँधी मैदान में हुए बम धमाके के आरोपी मंजर का भाई है। 

संदिग्ध आतंकियों के तार PFI से जुड़े

पुलिस के अनुसार दोनों संदिग्ध आतंकियों के तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से जुड़े बताये जा रहे हैं, पुलिस ने बताया की दोनों के पास से PFI का झंडा, PFI की बुकलेट सहित अनेकों संदिग्ध दस्तावेज बरामद किये गए हैं जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक मुल्क बनाने का जिक्र है। पुलिस के अनुसार दोनों संदिग्ध आतंकी फुलवारी शरीफ में आतंक की पाठशाला चला रहे थे। एनजीओ के नाम पर चला रहे थे आतंक की फैक्ट्री।

एनजीओ के नाम पर चल रही थी देश विरोधी मुहिम

पुलिस के अनुसार अतहर परवेज मार्शल आर्ट से ले कर शारीरिक शिक्षा के नाम पर जलालुद्दीन का एनजीओ चला रहा था। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार अतहर ने जलालुद्दीन के फुलवारी शरीफ स्थित अहमद पैलेस नया टोला इलाके के निकट एक फ्लैट किराये पर लिया था जिसका किराया 16000 रूपए बताया गया है। यह दोनों संदिग्ध आतंकी यहीं से देश विरोधी मुहिम को चला रहे थे।

धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के नाम पर युवाओं को भड़काया !

पुलिस ने बताया है की 6 और 7 जुलाई को अतहर ने अपने किराये पर लिए फ्लैट पर कई युवाओ को मार्शल आर्ट और शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर बुलाया था और फिर उन्हें अश्त्र शस्त्र की ट्रेनिंग दी साथ ही धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के लिए भड़काया। आतंकी मॉड्यूल संचालित होने की सूचना आईबी को मिली जिसके बाद पुलिस और केंद्रीय एजेंसियो ने छापेमारी कर दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया।

इस्लामिक देशों से होती थी फंडिंग

जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है की आतंक की ट्रेनिंग लेने के लिए देश के अन्य राज्यों जैसे केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से युवा आते थे। पुलिस ने खुलासा किया है की इन दोनों आतंकियों को पाकिस्तान, बांग्लादेश, तुर्की सहित कई इस्लामिक देशों से फंडिंग हुआ करती थी।

यह भी पढ़ें

Edited By: Ekagra Gupta