भ्रष्ट इंजीनियर के आवास पर विजिलेंस का छापा, भारी मात्रा में कैश बरामद


भारी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद

भारी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद



By 0 Posted on: 27/08/2022

बिहार में भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई का दौर लगातार जारी है, इसी बीच एक खबर आई है जहां विजिलेंस की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक इंजीनियर संजय कुमार राय के ठिकानों पर छापा मारा है। लेकिन टीम जब छापा मारने पहुंची तब सामने आया कि इंजीनियर सारा कैश अपने जूनियर इंजीनियर व कैशियर के यहां रखता है, जिसके बाद विजिलेंस टीम ने यहां पर छापेमारी कर करीब पांच करोड़ कैश बरामद किया है। आपको बता दें यह कोई पहली बार नहीं है जब बिहार में इस तरह के छापे मारे गए हों। इससे पूर्व में भी विजिलेंस की टीम भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ छापेमारी कर चुकी है और अभी भी छापे मारने की कार्रवाई जारी है। 

भारी मात्रा में कैश और जेवर बरामद

आपको बता दें जब विजिलेंस की टीम छापेमारी के लिए पहुंची तब पता चला कि भ्रष्ट इंजीनियर रिश्वत का सारा कैश अपने कैशियर और जूनियर इंजीनियर के यहाँ रखता था, जिसके बाद टीम ने इन लोगों के यहाँ भी छापेमारी की। जानकारी के अनुसार टीम ने किशनगंज से करीब 3 करोड़ से अधिक कैश और ज्वैलरी बरामद की है। वहीं कार्यपालक अभियंता संजय के पटना आवास की तलाशी के दौरान करीब 1 करोड़ कैश मिला है। बता दें संजय राय के कैशियर खुर्रम सुल्तान और निजि इंजीनियर ओम प्रकाश यादव के यहाँ से भी कैश बरामद किया है।

पूर्व में हो चुकी है CBI और ED की छापेमारी

आपको बता दें कि इससे पूर्व में बिहार में CBI और ED ने छापेमारी की थी, टीम ने बीते बुधवार को बिहार से झारखण्ड तक अनेकों जगहों पर छापेमारी की थी, नौकरी के बदले जमीन मामले को लेकर RJD के 4 नेताओं के यहाँ यह छापेमारी की गई थी। बिहार में फ्लोर टेस्ट से पूर्व में टीम ने राजद के कोषाध्यक्ष व एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय, सांसद फैयाज अहमद और आशफाक करीम के आवास पर भी छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें 

Edited By: Ekagra Gupta