Delhi Meyor Election 2023: एक बार फिर दिल्ली मेयर और उप मेयर के चुनाव हुए स्थगित


Delhi mayor election postponed again

Delhi mayor election postponed again



By Vinit Mandrai Posted on: 24/01/2023

आज यानि 24 जनवरी को दिल्ली मेयर और उप मेयर के चुनाव होने थे. लेकिन अफ़सोस की बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भी आप और बीजेपी पार्टी के हंगामे के बाद मेयर चुनाव एक बार फिर स्थगित कर दिया गया. बता दें कि यह चुनाव 6 जनवरी को होने थे लेकिन इसी हंगामे की वजह से इसे उस दिन टाल दिया गया था. अब उपराज्यपाल फिर से मेयर चुनाव की तारीख नए सिरे से तय करेंगे, जिसके बाद मतदान होंगे। हालाँकि इस स्थगन ने एक बार फिर लोगों का इतंजार बढ़ा दिया है.

6 जनवरी को भी हुए थे हंगामे

 आपको बता दें कि इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव होने थे. लेकिन इस दौरान सदन में जमकर बवाल मचा था. आप और बीजेपी पार्षदों के बीच हाथापाई और एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे थे. यहां तक कि कुर्सियां भी फेंकी गई. इसके बाद सदन को वही रोक दिया गया और मेयर चुनाव को टाल दिया गया था. इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मेयर चुनाव के लिए 24 जनवरी की तारीख यानि आज का दिन तय कर दिया था.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या कहा ?

मेयर चुनाव के स्थान को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि चुनाव स्थगित हो, बल्कि हम तो यह चाहते हैं कि इसके मतदान आज ही हो. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने सदन में कोई भी हंगामा नहीं किया है.

ये भी पढ़े:

Meyor Election: दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव आज, पार्षदों की शपथ के दौरान पार्टियों ने लगाए नारे

Petrol Diesel Price: जान लीजिए पेट्रोल डीजल के नए दाम, इस नंबर पर कांटेक्ट कर जानिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम