कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 फाइनल में भारत की हार के बाद हरमनप्रीत कौर हुई निराश, छलका दर्द


हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद दिया बयान

हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद दिया बयान



By 0 Posted on: 09/08/2022

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को एक बार फिर से बल्लेबाजी पतन का शिकार होना पड़ा है। उनकी टीम को फाइनल में लगातार एक जैसी गलतियां दोहराने का ख़ामियाजा भुगतना पड़ा है। दरअसल, राष्ट्रमंडल खेल महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 का आखरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच रविवार को यानी 7 अगस्त 2022 को एजबेस्टन, बर्मिघम में खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 8 विकेट खोकर 20 ओवर में 161 रन बनाए, जबकि भारतीय महिला टीम 20 ओवर में मात्र 152 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

मैंच हारने की मुख्य वजह

भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतकीय पारी खेली, मगर बाकी खिलाड़ियों में से किसी ने साथ नहीं दिया। जिसके कारण भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा।  हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, हर बार बड़े फाइनल्स में हम (बल्लेबाजी में) लगातार एक जैसी गलतियां दोहरा रहे हैं।  यह ऐसी गलतियां है जिमनें हमें सुधार करना होगा।  उन्होंने कहा, हम लीग चरण या द्विपक्षीय शृंखलाओं में ऐसी गलतियां नहीं करते हैं। यह कहीं ना कहीं हमारे दिमाग में घर कर गई है।

<>हरमनप्रीत कौर का बयान

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में हार का मुंह देखने के बाद भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर फाइनल मैच हारने से काफी निराश हो गई, जिसको लेकर बयान दिया है। कहा कि हर बार बड़े मुकाबले में हम एक जैसी गलती करते हैं। फाइनल मुकाबलें में हम बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन करते है, जो कि हमारे हार का कारण बनता है। जिसमें हमें बदलाव करने की जरुरत हैं और लीग फेज या द्विपक्षीय सीरीज में हम यह गलती करते हैं जो कि कहीं न कहीं हमारे दिमाग को ब्लॉक कर रहा हैं। मैं ऐसी व्यक्ति हूं जो हमेशा अपनी टीम में एक अधिक बल्लेबाज की खोज में रहती हूं। दुर्भाग्य से हमें अब भी उस पर काम कर रहे हैं। एक बार जब हमें वो मिल जाएगा तो इस तरह पारी लड़खड़ाने वाली चीज समाप्त होगी। साथ ही कहा कि मुझे पता है कि हम आसानी से गोल्ड जीत सकते थे, लेकिन कुछ नहीं मिलने से कुछ बेहतर है। कम से कम हमें सिल्वर मिला। हमने जितनी कड़ी मेहनत की थी उसके बाद हम यह डिजर्व करते थे। गोल्ड नहीं मिला तो क्या हुआ हमें जो मिला उससे हम संतुष्ट हैं।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का प्रदर्शन

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की तरफ से विकेटकिपर बेथ मूनी ने 41 गेंदों पर 61 रन बनाए और गेंदबाजी में एशले गार्डनर ने 3 ओवर में 16 रन देकर 3 अहम विकेट हासिल किया जिससे ऑस्ट्रेलिया टीम भारत को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में कामयाब रही।

यह भी पढ़े-

Report By - Prince Kumar