Travelling Tips: क्या आप फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो जाइए इन खूबसूरत जगहों पर


क्या आप फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने का बना रहे हैं प्लान

क्या आप फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने का बना रहे हैं प्लान



By Deepika Gupta Posted on: 22/02/2023

ट्रैवलिंग के लिए फरवरी और मार्च सबसे बेस्ट होता है क्योंकि इस टाइम सर्दियां खत्म हो रही होती हैं और गर्मियों की दस्तक होती है। ऐसे में आप इन ब्यूटीफुल प्लेसिस को विजिट कर सकते हैं। तो हम आपको बताते है कुछ खूबसूरत जगहों के नाम।

ऊटी

 भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक ऊटी हैं। साउथ इंडिया का ये हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती से टूरिस्ट,कपल्स, फैमिलीज और सोलो ट्रैवलर्स को अपनी और खींचता है। यहां पर घूमने का सबसे अच्छा टाइम मार्च से लेकर अक्टूबर तक का होता हैं। बता दें कि ऊटी में आपको कई हरी-भरी घाटी, आकर्षक झीलें, चाय के बागान और मसालों के बागान देखने को मिल जाएंगे। ये जगह फैमिली और फ्रेंड्स के लिए खूब अच्छी हैं। 

मुन्नार

वेस्टर्न घाटों में बसा मुन्नार अपने चाय के बागानों और प्राकृतिक सुंदरता के लिए खूब जाना जाता हैं। कभी ब्रिटिशर्स का एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन होने वाला मुन्नार आज इंडिया का प्राइम टूरिस्ट स्पॉट हैं। वहीं मार्च के महीने में मुन्नार का मौसम काफी ठंडा और सुहाना हो जाता है। इसलिए अगर आप मार्च के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप मुन्नार जा सकते हैं। ये जगह भी फैमिली और फ्रेंड्स के लिए काफी अच्छी हैं।

गुलमर्ग

 गुलमर्ग जम्मू कश्मीर के सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेसेस में से एक है। गर्मियों में यहां का मौसम बड़ा सुहाना और खूबसूरत होता है। बता दें कि मार्च के महीने में यहां का तापमान मीडियम हो जाता है। अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको गुलमर्ग एक बार जरूर जाना चाहिए। क्योंकि ये जगह घूमने के लिए काफी खूबसूरत है। 

शिलोंग

 शिलांग नॉर्थ ईस्ट की सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन है जहां हर किसी को एक न एक बार ट्रैवल जरूर करना चाहिए। नॉर्थ तो आपने अपने परिवार के साथ बहुत बार घूमा होगा , लेकिन इस बार अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ इस जगह को ट्राई करें। आप भी खूब एन्जॉय करेंगे।

ये भी पढ़ें