Varanasi: 2 दिवसीय प्रवास पर Varanasi जाएंगे CM Yogi, जी-20 बैठक की तैयारियों का लेंगे जायजा


सीएम योगी बाबा

सीएम योगी बाबा



By MADHVI TANWAR Posted on: 01/06/2023

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचेंगे। शनिवार को सीएम योगी वाराणसी के लिए निकलेंगे। इस दौरान शाम 4 बजे IIT BHU में खेलो इंडिया की समाप्ति समारोह में हिस्सा लेंगे। सीएम योगी खेलों में फाइन जीत दर्ज करने वाले विजेता खिलाड़ियों को को पदक भी सौंपेंगे। इसके बाद देर शाम वह अधिकारियों संग विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे। सीएम योगी जी-20 की 11 से 13 जून तक प्रस्तावित मंत्री समूह की बैठक की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा करेंगे। 

2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ 3 जून को 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर आएंगे। खेलो इंडिया के समापन समारोह में सीएम योगी हिस्सा लेंगे।आईआईटी बीएचयू में खेलो इंडिया का समापन होगा। CM योगी वाराणसी में विकास कार्यों का भी जायाजा लेंगे। इसके साथ ही आयोजन स्थलों का निरीक्षण करके अगले दिन रविवार को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कल्चरल एक्टिविटी क्लब, ऑनलाइन शिक्षण केंद्र और परिसर में वाई फाई सुविधा की भी शुरुआत करेंगे। 

बाबा दरबार पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने सपरिवार बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान से पूजन किया। मंदिर के अर्चकों ने विधि-विधान से बाबा विश्वनाथ का पूजन कराया। इसके बाद उन्होंने बाबा कालभैरव के दर्शन किए। इस दौरान पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव उनके साथ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-