Gorakhpur में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, लोगों को मिली गर्मी से राहत, 28 मई तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला 


गोरखपुर में बारिश

गोरखपुर में बारिश



By SAKSHI Posted on: 23/05/2023

उत्तर प्रदेश में बीतें कुछ दिनों से गर्मी अपना भयवाह रुप दिख रही है, जिससे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने राज्य में दो दिन तक लू चलने का अलर्ट जारी किया है और 24 मई से कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसी कड़ी में गोऱखपुर में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिखाई दे रही है। 

बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े 

पूर्वांचल गोरखपुर में आधी रात को आंधी तूफान आने से मौसम बदल गया है। इसके साथ ही आस-पास के जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। तो वहीं बारिश के साथ-साथ ओले भी देखने को मिले है। जिसकी वजह के कई दर्जन पेड़ भी गिर गए। गर्मी जैसे-जैसे अपना सितम दिखा रही है वैसे ही लोग बिजली की मांग अत्यधिक करने लगे है। 

28 मई तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

बारिश होने की वजह से आज सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है, जिसके बाद लोगों को कड़ी धूप और गर्मी से राहत मिल गई है। हालांकि बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव देखने को मिला है। स्थानीय लोगों का कहना है बीतें कुछ दिनों से गर्मी काफी पड़ रही थी जिससे लोग दिन के समय में बाहर जाने से भी कतराते थे, लेकिन बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया और मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि शहर में बारिश का सिलसिला 28 मई तक ऐसे ही जारी रहेगा। 

यह भी पढ़े: