UP Corona Update: प्रदेश में घट रही कोरोना की रफ्तार, कम होते आंकड़ो ने लोगों को पहुंचाई राहत


UP Corona Update

UP Corona Update



By SAKSHI Posted on: 03/05/2023

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। जिसकी वजह से राज्य सरकार की चिंता एक बार फिर बढ़ने लगी है। ऐसे में यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 329 नए मरीज मिले है, सबसे ज्यादा मरीज 69 लखनऊ में मिले हैं। गौतमबुद्ध नगर में 37मेरठ में 22, फतेहपुर में 24 और गाजियाबाद में 15 नए मरीज मिले हैं। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, इस बीच कोरोना से 3 मरीजों की मौत भी हो गई है। 

स्वास्थय विभाग की ओर से कोरोना एडवाइजारी का पालन करना ने लिए कहा

पिछले महीने कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी, लेकिन अब सभी राज्यों में कोरोना की रफ्तार धीमी होती दिख रहीं है। स्वास्थय विभाग ने लोगों से अपील कि कोरोना के सभी नियमों का पालन करें और भीड़-भाड़ वाले इलाको में जाने से बचें. मास्क लगाने व दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करने करें।

प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

राज्य में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 69 लोगों में कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है। लेकिन नए मरीज मिलने से अधिक मरीज कोरोना से स्वस्थ भी हुए है, कल करीब 124 लोगों ने कोरोना को मात दी है।  सीएमओ डा. एमके अग्रवाल के अनुसार नए मरीजों में किसी को भी गंभीर लक्षण नहीं है, सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है।  

सीएमओं ने दी जानकारी

सभी राज्यों में कोरोना की रफ्तार धीमी होती बेशक दिख रहीं है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए लोगों को अभी से सर्तक होने की आवश्यकता है, कि कोरोना के सभी नियमों का पालन करें। ऐसे में पहले से किसी भी गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज को पहले से सर्तक रहने की आवश्यकता है। आने वाले समय में कोरोना संक्रमण बिल्कुल कम हो जाएगा। परंतु लोग कोरोना का नियमों का पालन करते रहें। 

यह भी पढ़े: