UTTARPRADESH-उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की आज लखनऊ में बैठक, मुख्यमंत्री योगी समेत 700 से अधिक कार्यकारिणी होंगे शामिल, जानिए क्या है मुख्य उद्देश्य


उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की आज लखनऊ में बैठक

उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की आज लखनऊ में बैठक



By शुभम पाठक Posted on: 22/01/2023

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यकारिणीयों कि आज बैठक होनी है। जिसकी जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में हुई दो दिवसीय बैठक के बाद राज्य, जिला और मंडल (प्रखंड) स्तर तक कार्यसमिति की बैठकें होंगी और इस कड़ी में रविवार  22 जनवरी को यहां प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक होगी। साथ ही भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि सुबह 10 बजे बैठक के उद्घाटन सत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में पदाधिकारियों समेत पूरे प्रदेश से 700 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होने वाले है। बैठक में आगामी कार्ययोजना पटल पर रखी जाएगी और पिछले संगठनात्मक कार्यों पर भी चर्चा होनी है। उन्होंने कहा कि बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा और साथ हीं पांच फरवरी तक जिलों में और 12 फरवरी तक भाजपा की सभी मंडल इकाइयों में कार्यसमिति की बैठक संपन्न कर ली जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का लोहा पूरी दुनिया मान रहीः- भूपेंद्र चौधरी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रधानमंत्री क उद्बोधन को दोहराते हुए कहा कि “जो संकल्प करता है, वही इतिहास रचता है। हम आजादी के अमृत काल को कर्तव्य काल में परिवर्तित करें यहीं हमारा प्रयास रहेगा। साथ हीं प्रदेश अध्यक्ष ने युवाओं को जागरूक करने के लिए प्रधानमंत्री के भाषण का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का उद्बोधन किसी नेता का भाषण नहीं, बल्कि युग वक्ता का भाषण था। भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की ताकत का लोहा पूरी दुनिया ने मान लिया है।

दिल्ली में हुई थी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भुपेंद्र चौधरी ने पिछले दिनों 16 और 17 जनवरी को दिल्ली में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का वर्णन करते हुए कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मार्गदर्शन मिला है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाजपा और सरकार की गरीब कल्याण को लेकर जो योजनाएं हैं और 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई और बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली. उन्होंने दावा किया कि आने वाले सभी चुनावों में भाजपा अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करेगी।

ये भी पढे़