हल्द्वानी में हुए बवाल का मास्टरमाइंड निकला अब्दुल मलिक




By Tushar Gupta Posted on: 11/02/2024

बनभूलपुरा की घटना में एक नाम सामने आया है।जिसे इस पुरी घटना का मास्टरमांइड बताया जा रहा है।पुलिस के अनुसार इस पुरी घटना को अब्दुल मलिक ने रचा था। इसके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जमीन कब्जाने, लोगों को भड़काने, साजिश रचने समेत कई धारा लगाते हुए केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है,अब्दुल मलिक ने 9 साल पहले सरकारी भूमि पर मदरसा और नवाज स्थल बनावया था।आपको बता दे इसी के उपर 9 फरवरी को बवाल हुआ था।

करीब 8 महीने पहले अतिक्रमण हटाया था

बनभूलपुरा में बगीचा सबसे चर्चित क्षेत्रों में से एक है।इस बगीचे का मालिकाना हक पहले अब्दुल मलिक के पास ही था।मगर अब यहां बगीचा नहीं छोटे-छोटे घर बने हुए हैं।पिछले साल नगर निगम की टीम ने बगीचे से अतिक्रमण हटाया था।मगर स्थानीय लोगों ने इस जगह पर फिर से प्लाट बनाकर बेच दिए।

28 दिसम्बर को मजिस्ट्रेट से की अतिक्रमण की शिकायत

किसी स्थानीय व्यक्ति ने 28 दिसम्बर को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह से अतिक्रमण की शिकायत की थी।जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर आयुक्त को जांच के आदेश दिए थे। नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने पुलिस बल के साथ जाकर अतिक्रमण को पूरी तरह से हटवाया था।इसके बाद कई दौर की बैठकों के बाद नमाजस्थल व मदरसा को तोड़ने की तैयारी शुरु ही हुर्ई थी,लेकिन इससे पहले ये मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा गया।