ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दिया भारत के युवा पेशेवरों को तोहफा……


British Prime Minister Rishi Sunak gave a gift to the young professionals of India.

British Prime Minister Rishi Sunak gave a gift to the young professionals of India.



By Vanshika Posted on: 16/11/2022

(यूके) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूके में काम करने के लिए प्रत्येक वर्ष भारत के युवा पेशेवरों के लिए 3,000 वीजा के लिए हरी झंडी दे दी है। बता दें कि ब्रिटिश सरकार की तरफ से कहा गया है कि, इस तरह की योजना से लाभान्वित होने वाला भारत पहला वीजा-राष्ट्रीय देश है। यूके-इंडिया माइग्रेशन एंड मोबिलिटी पार्टनरशिप पर इस संबंध में पिछले साल सहमति बनी थी।

यूके के प्रधानमंत्री कार्यालय  ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि यूके के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, "आज यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम के तहत 18-30 वर्ष के बीच के 3,000 शिक्षित भारतीय नागरिकों को यूके में आने और दो साल तक काम करने की पेशकश की गई।" डाउनिंग स्ट्रीट रीडआउट में यह घोषणा जी-20 शिखर सम्मेलन के 17वें संस्करण के मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के कुछ घंटे बाद की गई। पिछले महीने भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम का पद संभालने के बाद सुनक और मोदी की पहली बैठक थी।

भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय ने किया ट्वीट

भारत के प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय ने भी एक ट्वीट में कहा, "बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऋषि सुनक बातचीत कर रहे हैं।" डाउनिंग स्ट्रीट ने एक बयान में कहा, "योजना का शुभारंभ भारत के साथ हमारे द्विपक्षीय संबंधों और भारत-प्रशांत क्षेत्र की व्यापक प्रतिबद्धता के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।"