Pakistan: मुस्लिम धर्म न अपनाने पर हिन्दू महिला का किया बलात्कार, जानिए पूरा मामला


पाकिस्तान में हिन्दू महिला का धर्मपरिवर्तन

पाकिस्तान में हिन्दू महिला का धर्मपरिवर्तन



By Vinit Mandrai Posted on: 23/01/2023

पाकिस्तान जिसकी हालत इस समय बद से बदत्तर बानी हुई है, वो फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. खबर यह सामने आ रही है कि पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में इस्लाम कबूल करने से इनकार करने पर एक शादीशुदा हिंदू महिला का अपहरण कर रेप का मामला सामने आ रहा है. वहीं, एक स्थानीय हिंदू नेता ने जानकारी दी कि रविवार तक मीरपुरखास में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है. पीड़ित लड़की और उसका परिवार थाने के बाहर बैठे हुए हैं, लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हो पाई है.

पीड़िता ने क्या आरोप लगाएं ?

पीड़िता का यह आरोप है कि उसे इब्राहिम मंगरियो, पुन्हो मंगरियो और उनके साथी ने किडनैप कर लिया था. आगे पीड़िता ने कहा कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा, लेकिन जब उसने ऐसा करने मन कर दिया, तो उसके साथ 3 दिन तक दुष्कर्म किया गया. पीड़िता ने कहा कि वह बड़ी मुश्किल से अपहरणकर्ताओं के चपत से भागी है.

पाकिस्तान में हो रहा हिन्दू लड़कियों के साथ दुष्कर्म

जानकरी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल जून में, हिंदू लड़की करीना कुमारी ने यहां एक अदालत को जानकारी दी थी कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और एक मुस्लिम व्यक्ति से निकाह करवा दिया गया. पिछले साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों- सत्रन ओद, कविता भील और अनीता भील का किडनेप किया गया, उन्हें इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और आठ दिनों के भीतर मुस्लिम पुरुषों से निकाह करवा दिया गया.

ये भी पढ़े:

अगर आप भी है नारियल पानी पीने के शौक़ीन तो जान लीजिए इसके चमत्कारी लाभ

गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसिया हुई अलर्ट, भारत के इन शहरों पर है आतंकियों की नज़र