Earthquake in Turkey: भूकंप से कांपा तुर्की, 53 लोग चढ़े मौत की भेंट !


Earthquake in Turkey

Earthquake in Turkey



By Vinit Mandrai Posted on: 06/02/2023

तुर्की में आज भूकंप के तेज झटकों को महसूस किया गया है. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.8 मापी गई है. खबर यह सामने आ रही है कि भूकंप के झटकें सीरिया समेत 9 देशों में महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र तुर्की के नूर्दगी से 23 किमी पूर्व में था। मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है.

53 लोग हुए मौत का शिकार

आपको बता दें कि तुर्की में मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 53 लोगों की मौत की सूचना मिली है। वहीं भूकंप से सीरिया में भारी तबाही हो गई है। यहां अब तक 42 लोगों के मौत की भेंट चढ़ने की ख़बर सामने आ रही है।

इन देशों में भी महसूस हुए भूकंप के झटकें

बता दें कि भूकंप के झटके इजराइल में भी महसूस हुए थे। इजराइल में कई वर्षों के बाद इतने तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। इसके अलावा साइप्रस, सीरिया, लेबनान, ग्रीस, जॉर्डन, इराक और रोमानिया, जॉर्जिया मे भी धरती कांप उठी। इन देशों में भी तबाही की आशंका जताई जा रही है।

राहत और बचाव कार्य हुआ शुरू !

मिली जानकारी के मुताबिक घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. इस भूकंप की वजह से कई इमारतें ध्वस्त और ढह गई हैं. यह मंजर बहुत सुनने मात्र से ही बहुत खतरनाक लग रहा हैं, लेकिन जिनके साथ यह हुआ उनकी क्या हालत हुई होगी ? हालाँकि इसमें मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़े: