जीत से दो कदम दूर भारत


India two steps away from victory

India two steps away from victory



By Prince Kumar Posted on: 08/11/2022

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 मे अपने पांचवे मुकाबले में ज़िम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, वहीं इस बार के टी20 वर्ल्ड कप मे भारत, पाकिस्तान, इंगलैंड और न्यूज़ीलैंड की टीमे आपस में मुकाबला खेलने वाली है। इस सेमीफाइनल का पहला मुकाबला पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच 09 नवम्बर को और दूसरा मुकाबला भारत और इंगलैंड के बीच 10 नवम्बर को होने वाला है। 

भारतीय टीम की तैयारी :-
टी20 वर्ल्ड कप में भरतीय टीम 10 नवम्बर को आस्ट्रेलिया के एडिलेट ग्राउंड में इंगलैंड के साथ खेलने वाली है, जिसको लेकर भारतीय टीम अपना काफी समय मैदान पर बीता रही है, इसी बीच इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा को प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी, जो कि सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर थी। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अब पूरी तरह ठीक होकर दुबारा प्रैक्टिस करने के लिए ग्राउंड पर उतरे। 

टी20 फॉर्मेट में किसका पलड़ा है भारी :-
टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम और इंगलैंड की टीम अब तक 22 बार एक दूसरे से मुकाबला खेल चुके है, जिसमे भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी रहा है। भारतीय टीम ने 22 मुकाबलों में 12 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि इंगलैंड टीम ने महज 10 मुकाबलों में जीट हासिल करने में कामयाब रही है। अब यह देखना अहम होगा कि क्या भारतीय टीम यह जीत के आंकडे को और बढ़ा पाएगी।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर :-
इस टी20 वर्ल्ड कप में भरतीय टीम का सबसे मजबूत पक्ष रहा है, भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर। भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर यानी तीन नम्बर और चार नम्बर, भरतीय टीम में तीन नम्बर पर बैटिंग करने के लिए आते है विराट कोहली जिन्हें रन मशीन कोहली भी कहते है। विराट कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अबतक सबसे ज्यादा 246 रन बना कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियों के लिस्ट में प्रथम स्थान पर बने हुए है, वहीं इस लिस्ट में भारतीय टीम के ही अगले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जो कि भारतीय टीम के लिए चौथे स्थान पर बैटिंग करते है। वह 225 रनों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए है।
इस टी20 वर्ल्ड कप में भरतीय टीम को सेमीफाइनल की दहलीज तक पहुंचाने का मुख्य श्रेय इन बल्लेबाजों को जाता है।