Cricket news- न्यूजीलैंड का सफाया करने उतरेगा भारत, न्यूजीलैंड के सामने आखिरी मैच जीतने की होगी चुनौती


न्यूजीलैंड का सफाया करने उतरेगा भारत,

न्यूजीलैंड का सफाया करने उतरेगा भारत,



By शुभम पाठक Posted on: 24/01/2023

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज 24 जनवरी को भारतीय समय के अनुसार 1.30 में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। वैसे बता दें कि इस सीरीज में भारत शुरुआती दो मैच जीतकर पहले हीं अजय बढ़त बना चुका है। अब भारत चाहेगा कि इस तीसरे और आखिरी मैच को जीतकर इस वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड की पूर्ण रुप से सफाया कर सके। उधर न्यूजीलैंड  वनडे सीरीज के इस आखिरी मैच को जीतना चाहेगा। अब देखने वाली बात ये है कि इस आखिरी मुकाबले में किस टीम का बोलबाला रहेगा।

Cricket news-

जानिए पूरे सीरीज का हाल

हैदराबाद में खेले गए पहले रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया था। तो वहीं रायपुर में हुए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवियों को 8 विकेट से जबरदस्त शिकस्त दी। अब तीसरे मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी मेहमानों का 3-0 से सफाया करना चाहेगी। वहीं न्यूजीलैंड अंतिम मुकाबला जीतकर सीरीज का हैपी एंडिंग करना चाहेगा।

न्यूजीलैंड का सपना फिर से टूटा

भारतीय सरजमीं पर न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज जीतने का सपना फिर से अधूरा रह गया। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम पिछले 34 साल से भारत की धरती पर एकदिवसीय सीरीज नहीं जीत पाई है। न्यूजीलैंड की टीम साल 1988-89 से नियमित अंतराल पर लगातार भारत में वनडे सीरीज खेलने आती रही है। लेकिन इस दौरान उसे एक बार भी भारत में एकदिवसीय श्रृंखला जीतने में कामयाबी नहीं मिली। मौजूदा सीरीज में अगर देखा जाए तो भारत ने उसे हैदराबाद और रायपुर में हराकर अजेय बढ़त हासिल कर ली। 

अब जानिए भारत और न्यूजीलैंड की वनडे टीम के बारे में

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल,  ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर,  उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सू्र्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी।

ये भी जानिए