आज अंडर-19 का फाइनल,INDIA VS AUSTRALIA




By Tushar Gupta Posted on: 11/02/2024

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 का फाइनल खेला जाएगा। यह मैच आज साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। भारत ने दक्षिण अप्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।2023 का वर्ल्ड कप भारत ने ऑस्ट्रेलिया से ही हारा था। इसलिए आज भारत के पास मौका कि,वह ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना बदला ले।

WTC में भी दोनों टीमें थी आमने सामने

इससे पहले भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था।हालांकि दोनों बार ऑस्ट्रेलिया ने ही बाजी मार ली थी।लेकिन इस बार के आकंड़े कुछ और ही कह रहे हैं। आकंड़ो की माने तो युवा इंडिया टीम इस बार ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत का ताज पहन सकती है। अभी तक भारतीय टीम अंडर-19 में अजय रही है।अपने हर मुकाबले में जीत हासिल की है। सेमीफाइनल में भी भारत ने दक्षिण अफ्रीका के जबड़े से जीत छीनी थी।

भारत अब तक अंडर-19 5 बार जीत चुका है

गौरतलब है कि, भारतीय टीम अब तक 5 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है। भारत ने 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके अलावा टीम इंडिया दो बार रनर-अप भी रही है। ऐसे में आज भारतीय टीम रिकॉर्ड छठी बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी।