क्या श्रेयस अय्यर के बाद सरफराज खान को मिलेगा मौका ?




By Tushar Gupta Posted on: 09/02/2024


14 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा मैच राजकोट में होगा। जिसमें सरफराज खान को मौका मिल सकता है।रणजी में धूम मचाने वाले सरफराज का टेस्ट में डेब्यू हो सकता है।श्रेयस अय्यर चोटील होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन मैचों में नही खेलेंगे।जिसके बाद प्लेइंग 11 में सरफराज खान के लिए रास्ते खुलते दिख रहे हैं।अगर सरफराज को प्लेइंग 11 में जगह में मिल जाती है।तो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में रजत पाटिदार और सरफराज की जोड़ी अच्छा प्रदार्शन कर सकती है।
जडेजा और के.एल.राहुल की वापसी कंफर्म
विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के टेस्ट से बाहर जाने के बाद भारत का मीडल ऑडर काफी कमजोर दिख रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि,टीम इंडिया सरफराज को मौका दे सकती है।हालांकि तीसरे टेस्ट में के.एल.राहुल और जडेजा की वापसी कंफर्म है।जडेजा की वापसी के बाद टीम इंडिया का गेंदबाजी अटैक काफी मजबूत हो जाएगा।
प्लेयरों का फॉर्म में ना होना सरफराज को लेने बड़ी वजह
सरफराज को खिलाने की एक और बड़ी वजह टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फॉर्म में ना होना है।कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले 8 टेस्ट में 50 रन भी नहीं बनाए हैं। शुभमन गिल ने पिछली पारी में शतक लगाया था।लेकिन इससे पहले उनका बल्ला भी नाकाम रहा था।रजत पाटिदार भी पहले टेस्ट में ज्यादा रन नहीं बना पाए थे।जिसके बाद टीम मैनेजमेंट सरफराज खान को नंबर 6 पर खेलने का मौका दे सकता है। इस स्थिति में अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। जसप्रीत बुमराह अकेले दम पर ही तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।